रुद्रपुर: घड़ी नहीं मिलने पर कक्षा 6 के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, परिवार में मचा कोहराम

Monday, Apr 10, 2023 - 05:30 PM (IST)

रुद्रपुर:  अभिभावकों के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आई है। थाना ट्रांजिट कैंप की शिवनगर बस्ती में कक्षा छह के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि सुबह छात्र ने पिता से घड़ी की मांग की थी। बेटे की मौत पर परिवार में कोहराम मच गया है।

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार वार्ड-पांच शिवनगर बस्ती में रूपचंद्र के साथ रहता है और सिडकुल की एक कंपनी में काम करता है। बताया कि रूपचंद्र का 14 वर्षीय पुत्र विशाल मानसिक रूप से बीमार था और कक्षा छह में पढ़ता है। बताया जा रहा है कि रविवार की सुबह उसने माता-पिता से घड़ी लाने की जिद की थी। जब पिता ने घड़ी लाने से इंकार कर दिया और कुछ दिन बाद लाने को कहा तो विशाल नाराज होकर अपने कमरे में चला गया और दरवाजा बंद कर दिया। काफी देर बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो परिवार को चिंता होने लगी। काफी आवाज देने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला, तो उन्होंने दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो पाया कि विशाल ने पंखे की कुंडी  में चुन्नी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसे देखकर परिवार में कोहराम मच गया और मां गश खाकर नीचे गिर गई।



सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
सूचना मिलते ही थाना ट्रांजिट कैंप प्रभारी सुदरम शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि विशाल कक्षा छह का छात्र है और पिछले काफी समय से मानसिक बीमारी से जूझने के कारण जिद्दी हो गया था। आशंका है कि घड़ी की जिद पूरी नहीं होने पर छात्र ने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया होगा।

Ajay kumar

Advertising