उत्तराखंड उपभोक्ताओं को बिजली, पानी के लिये चुकानी होगी अधिक कीमत

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 06:47 PM (IST)

देहरादून, 19 मार्च (भाषा) बढती मंहगाई के बीच उत्तराखंड में उपभोक्तओं को एक अप्रैल से बिजली और पानी के लिये जेबें अधिक ढीली करनी होंगी।
प्रदेश में एक अप्रैल से बिजली की दरों में 12 फीसदी तक की बढोत्तरी हो सकती है। इस संबंध में उत्तराखंड उर्जा​ निगम ने प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग को भेज दिया है जो इस सप्ताह होने वाली अपनी बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे सकता है। इससे प्रदेश के 27.50 लाख उपभोक्ता प्रभावित होंगे ।
सरकारी सूत्रों ने बताया कि निगम के प्रस्ताव में 17 प्रतिशत की बढोत्तरी प्रस्तावित की गयी थी परंतु आयोग ने इसे 12 फीसदी कर दिया।
पिछले साल तीन बार बिजली की दरें बढाई गयी थीं ।
दूसरी तरफ, उत्तराखंड जल संस्थान ने सरकार से पानी की दरों में 15 फीसदी वृद्धि करने की मंजूरी ले ली है। इससे पहली अप्रैल से प्रदेश भर में पानी प्रति तिमाही 150 से 200 रू मंहगा हो जाएगा ।
उत्तराखंड जल संस्थान की मुख्य महाप्रबंधक नीलिमा गर्ग ने कहा कि पानी के बिल में हर साल वृद्धि होती है और इससे उपभोक्ताओं पर ज्यादा भार नहीं पडेगा।
उधर, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि इस संबंध में वह सोमवार को अधिकारियों से जानकारी लेंगे और इसके बाद ही आगे की रणनीति तय करेंगे।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News