केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव में मतदान के लिए तैयारियां पूरी, निर्वाचन अधिकारी ने दी ये जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 01:03 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की केदारनाथ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। भारत निर्वाचन आयोग की घोषणा के बाद देहरादून मीडिया सेंटर में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव में मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि 20 नवंबर को केदारनाथ में मतदान होगा। जबकि 23 नवंबर को मतगणना की जाएगी।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी दी है कि केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव में मतदान के लिए कुल 173 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। जिसमें 7 पोलिंग बूथों पर मतदान तिथि से 2 दिन पूर्व पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा जबकि 166 पोलिंग बूथों पर पोलिंग पार्टियों  को मतदान से एक दिन पहले रवाना किया जाएगा। वहीं उन्होने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में 90540 मतदाता है, इनमें 44765 पुरुष एवं 45775 महिला मतदाता शामिल है। बताया गया कि पूरी विधानसभा में 1092 दिव्यांग मतदाता हैं जबकि 85 वर्ष से अधिक मतदाताओं की संख्या 641 है।

निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के चलते संपूर्ण जनपद में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो चुकी है। जो कि 25 नवंबर 2024 तक प्रभावी रहेगी। बता दें कि इस अवसर पर उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुश्री मुक्ता मिश्र, श्री के.एस नेगी, सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री मस्तू दास उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News