रुद्रप्रयाग में भारी बारिश के चलते मद्महेश्वर मार्ग पर फंसे यात्री, हेलीकॉप्टर से 51 लोगों को किया गया रेस्क्यू

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 04:07 PM (IST)

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बीते गुरुवार देर रात्रि को हुई भारी बारिश के कारण  मद्महेश्वर मंदिर ट्रैक पर बनतोली गौंडार में मार्कण्डेय नदी पर पैदल पुल बह जाने के कारण क्षेत्र से संपर्क बाधित हो गया था। इस मामले में अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा ने जानकारी देते हुए कहा कि सुबह घटना की जानकारी मिली। इसके बाद जिलाधिकारी के निर्देशन में एसडीआरएफ, डीडीआरएफ, पुलिस बल सहित जिला प्रशासन की टीमों को मौके पर रवाना कर दिया गया। वहीं मार्कण्डेय नदी पर बने पुल के बहने से ट्रैक पर फंसे लोगों का रेस्क्यू जारी है। अब तक 51 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है।

बता दें कि जिलाधिकारी स्वयं मौके पर पूरे रेस्क्यू की निगरानी कर रहे हैं। यात्रा मार्ग पर फंसे श्रद्धालुओं के सफल रेस्क्यू के लिए नानूचट्टी में स्थानीय लोगों की सहायता से वैकल्पिक हैलीपैड तैयार किया गया, ताकि त्वरित रेस्क्यू किया जा सके। गणीमत है कि यात्रा मार्ग पर फंसे सभी श्रद्धालु सुरक्षित हैं। वहीं क्षतिग्रस्त पुल को दुरुस्त करने के लिए भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अगर मार्ग पर फंसे किसी श्रद्धालु के परिजन उनसे संपर्क करना चाहते हैं तो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नंबर (8958757335, 01364 233727) भी जारी किए गए हैं।

वहीं मार्कण्डेय नदी पर बने पुल के बहने से ट्रैक पर फंसे लोगों का रेस्क्यू जारी है। इतना ही नहीं बल्कि इन फंसे हुए लोगों का संपर्क उनके परिजनों से करवाए जाने के साथ ही उन्हें जिला प्रशासन की ओर से फूड पैकेट्स भी वितरित किए जा रहे हैं। बता दें कि अब तक तक 51 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है, जिसमें उत्तर प्रदेश के 27 लोग, दिल्ली के 8, दो लोग आंध्र प्रदेश, एक तेलंगाना, एक गुजरात के श्रद्धालु हैं। वहीं 12 स्थानीय एवं उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों से आए पर्यटन इसमें शामिल हैं। इसके अतिरिक्त अन्य सभी लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू करने के लिए संबंधित विभागों की टीम मौके पर मौजूद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News