Uttarkashi: मलबे और बोल्डर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, 2 घायल

Saturday, Mar 25, 2023 - 06:09 PM (IST)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले के धरासू क्षेत्र में ‘ऑल वेदर सड़क' परियोजना के तहत चल रहे काम के दौरान अचानक पहाड़ी से मलबा और बोल्डर (बड़े पत्थर) गिरने से उसकी चपेट में आए साइट इंचार्ज की मौत हो गई जबकि 2 अन्य लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़े..
Chaiti Mela का चौथा दिन आज: 28 मार्च को मां बाल सुंदरी देवी का डोला चैती मंदिर के लिए करेगा प्रस्थान...जोरो शोरों से तैयारियों में जुटा प्रशासन


क्या कहती है पुलिस?
धरासू के थानाध्यक्ष कमलेश कुमार लूंठी ने बताया कि घटना शुक्रवार देर रात पुराने धरासू थाना से कुछ दूर आगे मरगांव जाने वाले मार्ग पर हुई जहां ऑल वेदर सड़क परियोजना के तहत सड़क काटने (पहाड़ में सड़क काटना) का काम हो रहा था। उन्होंने बताया कि मौके पर एक पोकलैंड मशीन द्वारा सड़क के ऊपर रैम्प बनाकर पथर काटे जा रहे थे, जबकि दूसरी मशीन की मदद से कटान से निकले मलबे को डंपर ट्रक में डाला जा रहा था। उन्होंने बताया कि इसी दौरान अचानक पहाड़ी से मलबा व बड़े-बड़े बोल्डर गिरने लगे। इससे सड़क पर खड़े डंपर चालक व ठेकेदार मलबे में दब गए जबकि साइट इंचार्ज बोल्डर की चपेट में आकर सड़क से नीचे खाई में गिर गया।

ये भी पढ़े..
-
 हरीश रावत ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कहा- सभी विपक्षी दल एकजुट होकर मोदी सरकार की नीतियों का करेंगे विरोध

लूंठी ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची धरासू पुलिस ने राज्य आपदा प्रतिवादन बल तथा वहां मौजूद मजदूरों की सहायता से मलबे में दबे व्यक्तियों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि खाई में गिरे साइट इंचार्ज को भी निकालकर चिन्यालीसौड अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले सिकंदर के रूप में हुई है। 

Harman Kaur

Advertising