मौसम विभाग ने दी उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, इन 4 जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 10:36 AM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम करवट बदल रहा है। धीरे-धीरे तापमान में कमी आ रही है। उत्तराखंड में मानसून दस्तक दे चुका है। वहीं मौसम विभाग ने भी राज्य के 4 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 24 से 30 जून तक भारी बारिश   
उत्तराखंड में मौसम विभाग ने प्री-मानसून की बारिश के साथ ही अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश होने की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने अगले सप्ताह से प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 24 से 30 जून तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बिजली चमकने और तेज हवाओं को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है।  

प्रदेश के चार जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
इस दौरान राज्य के कुमाऊं मंडल के चार जिलों चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया। मानसून की शुरुआत में कुमाऊं में भारी बारिश से होगी, जिसके बाद 27 जून से पूरे प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। बीते शुक्रवार को भी उत्तराखंड के कई जगहों पर हल्की-हल्की बारिश दर्ज की गई। 

लोगों को सावधान रहने के निर्देश
मौसम विभाग ने लोगों को मानसून में सतर्क रहने के निर्देश दिए। विशेषकर चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को  सतर्क रहने की सलाह दी गई है। नदियों में जलस्तर बढ़ने, भूस्खलन होने एवं रास्तों आदि में जलभराव होने की आशंका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika