केदारनाथ उपचुनाव: निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रांग रूम एवं मतगणना हाॅल का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 04:27 PM (IST)

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ विधानसभा उप निर्वाचन को पारदर्शिता, निष्पक्ष एवं सुव्यवस्थित ढंग से संपादित कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने अगस्त्यमुनि क्रीड़ा भवन में बनाए जाने वाले स्ट्रांग रूम एवं मतगणना हाॅल का निरीक्षण किया। इसके साथ ही केदारनाथ विस उपचुनाव के लिए की जाने वाली तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को सभी व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने के निर्देश दिए।

निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन आयोग द्वारा जो भी गाइडलाइन एवं दिशा-निर्देश प्राप्त हुए हैं। उन्हीं के अनुसार मतगणना एवं स्ट्रांग रूम के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने कहा कि मतगणना हाॅल को बैरिकेडिंग एवं जाली की समुचित व्यवस्था से तैयार किया जाए। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी निर्देश दिए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार ने कहा कि 07-केदारनाथ विधान सभा उप निर्वाचन की तैयारियों को लेकर उनके द्वारा ईवीएम के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही ईवीएम काउंटिंग हाॅल तथा जहां स्कैनिंग जांच होगी उसका भी जायजा लिया गया। इसके अलावा पोस्टल बैलेट की काउंटिंग होगी उनकी तैयारियों को भी जांचा गया है।

वहीं, पुलिस अधीक्षक अक्षय प्रहलाद कौंडे ने बताया कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने हेतु पुलिस प्रशासन द्वारा भी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि 07-केदारनाथ उप निर्वाचन को शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए तथा निर्वाचन प्रक्रिया में सुरक्षा के दृष्टिगत लगभग एक हजार कर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसमें पुलिस विभाग सहित सीएपीएफ, होमगार्ड व स्थानीय फोर्स के कार्मिक तैनात किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News