दून-अल्मोड़ा मार्ग पर हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत, CM धामी ने किया शुभारंभ

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 03:45 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज यानी 10 सितंबर को दून-अल्मोड़ा हेलीकॉप्टर सेवा का शुभारंभ किया है। वहीं इस मौके पर धामी ने हेलीकॉप्टर सेवा के माध्यम से अल्मोड़ा जाने वाले यात्रियों से वार्ता की। इसी के साथ ही सीएम धामी ने सहस्त्रधारा हेलीपोर्ट देहरादून में आरसीएस उड़ान योजना के अंतर्गत हेलीपोर्ट के विकास एवं विस्तारीकरण कार्यों का लोकार्पण भी किया।

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के सीएम धामी ने देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अल्मोड़ा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा का शुभारंभ किया। इसके साथ ही उन्होंने सहस्त्रधारा हेलीपैड में 24.82 करोड़ रुपए की लागत से बने यात्री टर्मिनल भवन का भी उद्घाटन किया। वहीं इस मौके पर धामी ने कहा कि प्रदेश में हवाई कनेक्टिविटी मजबूत होने से जहां पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है वहीं स्थानीय लोगों की आवाजाही भी सुगम होगी। साथ ही स्वास्थ्य और आपदा के समय राहत कार्यों में भी हवाई सेवा वरदान साबित हो रही है। वहीं आगे कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में हमारी सरकार प्रदेश में हवाई कनेक्टिविटी को सुदृढ़ करने की दिशा में तेजी से कार्य कर रही है। अब तक प्रदेश के 10 हेलीपोर्ट से हवाई सेवा का संचालन शुरू किया जा चुका है। साथ ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जा रहा है। बताया गया कि दिल्ली-पिथौरागढ़ के लिए हवाई लैंडिंग का ट्रायल भी सफल रहा है। इसके अतिरिक्त जल्द ही इस सेवा को शुरू किया जाएगा।

वहीं, सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड के दूरस्थ और पर्वतीय क्षेत्रों को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए यह कदम उठाया गया है। इस हेली सेवा के जरिए जनता के लिए हवाई यात्रा को सुलभ और किफायती बनाना है।साथ ही पर्यटन और आर्थिक विकास को भी प्रोत्साहित करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News