Haridwar: खालिस्तान समर्थक अमृत पाल पुलिस के लिए बना सिर दर्द, कई राज्यों में गिरफ्तारी के लिए पुलिस दे रही दबिश

Saturday, Mar 25, 2023 - 02:26 PM (IST)

हरिद्वार: उत्तराखंड में 'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह की चर्चाओं के बाद अब हरिद्वार पुलिस भी अलर्ट हो गई है। पंजाब, हरियाणा और सहारनपुर से होकर हरिद्वार जिले में प्रवेश करने वाले सारे वाहनों की गंभीरता से चेकिंग की जा रही है। वहीं, हरिद्वार SSP अजय सिंह ने तमाम धर्मशालाओं, आश्रमों और होटलों पर भी पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़े...
रुद्रपुर: 2 मंजिला फुटवियर गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख


जानें क्या है पूरा मामला?
बता दें कि पंजाब पुलिस पर हमला कर अपने साथियों को छुड़वाने के एवं खालिस्तान समर्थक का आरोपी अमृतपाल सिंह, पपल प्रीत, हरप्रीत, विक्रमजीत तथा हरजीत पंजाब पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे हैं। जिसको लेकर पंजाब की पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। पंजाब से फरार आरोपियों को लेकर जनपद हरिद्वार की पुलिस भी अलर्ट हो गई है।

इसी कड़ी में SSP अजय सिंह ने कहा कि पूरे जिले में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। तमाम धर्मशालाओं, आश्रमों और होटल की सघन तहकीकात की जा रही है। इसके साथ ही पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस के आधार पर पुलिस हाई अलर्ट पर है।

ये भी पढ़े...
- राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर भड़के हरीश रावत, कहा- उन्हें षड्यंत्र के तहत फंसाया गया



क्या कहती है पुलिस?
इसके साथ ही पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर निगरानी की जा रही है। जिसके चलते ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है, जो खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के पक्ष में किसी भी तरह की पोस्ट को लाइक, शेयर या नई पोस्ट कर रहे हैं। वहीं, पुलिस ने अमृतपाल के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले एक लड़के के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कर ली है। SSP अजय सिंह ने आगे बताया कि अमृतपाल के सिलसिले में कुछ इनपुट्स प्राप्त हुए हैं। मुख्यालय से भी निर्देश दिए हैं, इसी को ध्यान में रखकर इंटरस्टेट बॉर्डर्स निगरानी बढ़ा दी गई है। आकस्मिक चेकिंग चल रही है, साथ ही थाना प्रभारियों को लोकल इंटेलिजेंस यूनिट को भी सतर्क किया गया है। इसी के चलते तमाम गुरुद्वारे, धार्मिक स्थल, होटल एवं लॉज को निरंतर चेक किया जा रहा है। सभी इनपुट्स को मुख्यालय से  शेयर किया जा रहा है। 

Harman Kaur

Advertising