Haridwar: वित्त मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने संतों के साथ खेली फूलों की होली, लोगों को दी शुभकामनाएं

Monday, Mar 06, 2023 - 01:26 PM (IST)

हरिद्वार (राजकुमार पाल): होली के त्योहार का खुमार हरिद्वार में भी देखा जा रहा है। जहां आयोजित होली मिलन समारोह में साधु संत ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी इस कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने प्रदेश की जनता को होली की शुभकामनाएं दी और संतों के साथ फूलों की होली का आनंद लिया। इसी दौरान वित्त मंत्री ने आगामी चार धाम यात्रा को लेकर कहा कि सरकार यात्रियों की सुरक्षा के लिए हर कार्य करेगी।



वित्त मंत्री ने लोगों को दी होली की शुभकामनाएं
बता दें कि उत्तराखंड में हरिद्वार जिले के शंकर आश्रम तिराहे पर स्थित एक निजी होटल में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पहुंचे। जहां दोनों ने लोगों को होली की शुभकामनाएं दी और संतों के साथ फूलों की होली का आनंद लिया। वहीं, वित्त मंत्री प्रेमचंद ने कहा कि हरिद्वार संतोष गंगा की नगरी है। जहां से संदेश पूरे देश में जाता है। मैं सभी लोगों को होली की शुभकामनाएं देता हूं।

आगामी चार धाम यात्रा को लेकर प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि चार धाम यात्रा कैसे सफल हो और यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए सरकार कार्य कर रही है। उत्तराखंड पर्वतीय क्षेत्र ,है इसलिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पिछली बार 50 लाख से ज्यादा यात्री चार धाम यात्रा पर आए थे। हमें उम्मीद है कि इस बार उससे भी ज्यादा यात्री चार धाम यात्रा पर आयेगे। यात्रियों की सुरक्षा के लिए जो भी सरकार को करना पड़े उसे किया जाएगा।



'होली का त्योहार सामाजिक एकता, भाईचारे और कौमी एकता का प्रतीक है'
इसी दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी होली मिलन समारोह कार्यक्रम में जमकर होली खेलते हुए नजर आए। हरीश रावत ने कार्यक्रम में पहुंचे लोगों को होली की शुभकामनाएं दी और कहा कि होली का त्योहार सामाजिक एकता और भाईचारे व कौमी एकता का प्रतीक है। लिहाजा सभी को यह त्यौहार धूमधाम से मनाना चाहिए। वहीं, हरीश रावत ने चार धाम यात्रा के बहाने से सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार की चौखट को ठीक करना पड़ेगा, खटखटा कर हम चौखट को ठीक करेंगे।

Harman Kaur

Advertising