Haridwar: होली को लेकर अलर्ट मोड पर आबकारी विभाग, छापेमारी कर नष्ट की कई हजार किलो लहन

Sunday, Mar 05, 2023 - 10:53 AM (IST)

हरिद्वार (राजकुमार पाल): होली के त्यौहार को देखते हुए हरिद्वार जिला आबकारी विभाग (Excise Department) अलर्ट मोड़ पर है। जिले में अवैध शराब के कारोबार पर आबकारी विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिससे होली के त्योहार में कोई भी अप्रिय घटना ना घटित हो सके।

हरिद्वार के शहरी और देहात क्षेत्र में आबकारी विभाग द्वारा कई टीमें बनाई गई है। जिनके द्वारा कार्रवाई करते हुए 2 दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए है। इसके साथ ही कई हजारों लीटर लहन भी नष्ट की गई है। वही, आबकारी विभाग शराब के ठेकों पर भी नजर बनाए हुए हैं।



इस बारे में जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी प्रभा शंकर मिश्रा ने बताया कि होली को देखते हुए हमारे द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है, जिसमें आबकारी विभाग द्वारा 2 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज कर कई हजार किलो लहन को नष्ट किया गया है। आबकारी विभाग लोगों को जागरूक भी कर रहा है कि वह अवैध शराब ना खरीदें क्योंकि इसमें मिलावट हो सकती है और इससे जान भी जा सकती है।



उन्होंने आगे बताया कि हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्र में अवैध शराब के कई अड्डे हैं। उनको नष्ट करने की कार्रवाई आबकारी विभाग द्वारा की जा रही है। इसके लिए पूरे जिले में 4 टीमें दिन-रात काम कर रही है।

आबकारी विभाग पर अवैध शराब पर पूर्णता रोक लगाने की बड़ी चुनौती है। मगर हमारे द्वारा लगातार इस पर कार्य किया जा रहा है।

Harman Kaur

Advertising