हरिद्वारः चंडीघाट के काली मंदिर में डांडिया कार्यक्रम का आयोजन, ऋतु खंडूरी सहित यूपी की कैबिनेट मंत्री ने की शिरकत

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 10:14 AM (IST)

हरिद्वारः शरद पूर्णिमा के मौके पर हरिद्वार के चंडी घाट स्थित दक्षिण काली मंदिर में बीते गुरुवार देर शाम डांडिया का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उत्तराखंड की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी और यूपी की कैबिनेट मंत्री समेत अन्य महिला अधिकारियों ने शिरकत की।

जानकारी के अनुसार बीते गुरुवार की देर शाम को हरिद्वार के दक्षिण काली मंदिर में डांडिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर राजनीति और समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाली कई महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में उत्तराखंड की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी, पूर्व राज्यपाल व वर्तमान में यूपी की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य, ऋषिकेश की निवर्तमान मेयर अनीता ममगाई समेत कई महिलाओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की। इस कार्यक्रम में मौजूद सभी महिलाओं ने डांडिया रास रचाया।

वहीं,इस मौके पर उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल व वर्तमान में यूपी की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कहा कि शरद पूर्णिमा की रात भगवान श्री कृष्ण ने गोपियों के साथ डांडिया रास रचाकर समाज में नर और नारी के समानता का परिचय दिया था। इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि डांडिया रास में शिरकत करते हुए उन्हें बेहद खुशी हो रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News