Haridwar: कांग्रेसी विधायकों की नाराजगी पर बोले CM धामी, कहा- नाराज हो या खुश मैं सब से मिलता हूं

Sunday, Apr 16, 2023 - 11:05 AM (IST)

हरिद्वार (राजकुमार पाल): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) शनिवार को देर शाम धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने कनखल स्थित जगतगुरु आश्रम में जगतगुरु शंकराचार्य राजराजेश्वर आश्रम महाराज से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद सीएम धामी ऋषिकुल मैदान में 3 दिवसीय सद्भावना सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे।

'हर साल चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में हो रही है बढ़ोतरी'
CM धामी ने कहा कि हरिद्वार हमारी धर्म नगरी है और यहां पर आकर मैं सभी का मार्गदर्शन लेता हूं। इससे कार्य करने में आसानी होती है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा प्रारंभ होने वाली है, सभी का सहयोग सरकार को चाहिए। क्योंकि सरकार के लिए चारधाम यात्रा को सकुशल संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती होती है। क्योंकि हर साल चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कोरोना की गाइडलाइन के साथी जो जरूरी इंतजाम सरकार को करने हैं, उसका भी ध्यान रखा जा रहा है। जिससे यात्रा पर इसका असर ना पड़े।



'13 लाख के करीब यात्रियों ने कराया पंजीकरण'
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अभी तक 13 लाख के करीब यात्रियों ने अपना पंजीकरण कराया है। जितने भी यात्री यात्रा के लिए आएंगे सभी को दर्शन कराने की व्यवस्था की गई है। वहीं, कांग्रेस विधायकों की नाराजगी पर मुख्यमंत्री का कहना है कि हमसे जो नाराज हो या खुश हो हम सभी से मिलते हैं। बता दें कि उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के द्वारा हर वर्ष आयोजित किए जाने वाले सद्भावना सम्मेलन में देश-विदेश से हजारों की संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते हैं।

Harman Kaur

Advertising