Haridwar: 50 हजार का इनामी डेविड गिरफ्तार, पटवारी पेपर लीक मामले था फरार

Tuesday, Mar 21, 2023 - 01:46 PM (IST)

हरिद्वार (सतीश गुजराल): उत्तराखंड के हरिद्वार में एसआईटी ने पटवारी पेपर लीक मामले में बड़ी सफलता हासिल की है। SIT ने काफी समय से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी डेविड को गिरफ्तार कर लिया है। डेविड की गिरफ्तारी भगवानपुर क्षेत्र से की गई है। आरोपी ने अभ्यर्थियों से लाखों रुपए की रकम वसूल कर रिजॉर्ट में पेपर रटवाने में अहम भूमिका निभाई थी।



जानें क्या है पूरा मामला?
बता दें कि एसटीएफ ने पटवारी पेपर लीक का खुलासा करते हुए अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी, उसकी पत्नी रितु सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जबकि SIT ने जांच संभालने के बाद गिरफ्तारियां शुरू की थी। इसी कड़ी में SIT ने पटवारी पेपर लीक मामले के 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन आरोपी डेविड निवासी बाकरपुर लक्सर हाथ नहीं लग पाया था। पुलिस ने आरोपी डेविड को पकड़ने के लिए पहले उस पर 25 हजार इनाम घोषित किया गया था। इसके बाद भी जब वह पुलिस की पकड़ में नहीं आया तो इनाम बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दिया गया था। वहीं, अब जाकर कड़ी मशक्कत के बाद SIT ने आरोपी डेविड को गिरफ्तार कर लिया है।



मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी डेविड ने जेई भर्ती परीक्षा में भी अभ्यर्थियों से लाखों रुपए की रकम वसूली थी और प्रश्न पत्र लीक मामले में शामिल था। इतना ही नहीं आरोपी डेविड इससे पहले वन दारोगा भर्ती पेपर लीक प्रकरण में भी  2021 में जेल जा चुका है। बता दें कि पटवारी पेपर लीक मामले में अब तक कुल 16 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़े...Uttarakhand: धामी सरकार के एक साल पूरा होने पर चंपावत में आयोजित होगा 'एक साल नई मिसाल' कार्यक्रम

क्या कहती है पुलिस?
इस बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपी को भगवानपुर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी डेविड पर पूर्व में धोखाधड़ी सहित कई मुकदमे दर्ज है। उन्होंने आगे बताया कि आरोपी के पास से 2 लाख 74 हजार और 2 ब्लैंक चेक बरामद किए गए है, जो उसने पेपर लीक करने के लिए अभ्यर्थियों से लिए थे।

Harman Kaur

Advertising