हल्द्वानीः नगर निगम ने डेंगू के रोकथाम के लिए शुरू की फॉगिंग, नगर आयुक्त ने दी ये जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 12:09 PM (IST)

हल्द्वानी : उत्तराखंड में लगातार बारिश के कारण जगह-जगह पानी जमा होने से अब डेंगू पनपने का खतरा बढ़ रहा है। इसी बीच हल्द्वानी में बरसात के चलते संक्रामक रोगों में डेंगू का खतरा तेजी के साथ बढ़ने लगा है। इस दौरान खाली पड़े स्थान में जमा पानी में डेंगू का लार्वा पनपने लगा है। लिहाजा हल्द्वानी नगर निगम ने डेंगू बीमारी न फैले इसके लिए अभियान चलाना शुरु कर दिया है।

नगर आयुक्त हल्द्वानी नगर निगम ने जानकारी दी है कि बारिश के बीच डेंगू बीमारी से बचाव के लिए जहां एक ओर स्वच्छता पखवाड़ा चल रहा है। वहीं दूसरी ओर नगर निगम ने कई फागिंग वाहन अलग- अलग जगहों के लिए एक साथ रवाना किए। नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने बताया कि जगह-जगह लार्वा की चेकिंग करने के साथ ही एंटी लारवा छिड़काव भी किया जा रहा है। वहीं आगे कहा कि नगर निगम के अधिकारियों ने नागरिकों से अपील की है कि वे सफाई और व्यक्तिगत सुरक्षा का ध्यान रखें, ताकि फॉगिंग के प्रयासों का अधिकतम लाभ मिल सके। नागरिकों की भागीदारी से ही मच्छर प्रकोप को प्रभावी रूप से नियंत्रित किया जा सकता है।

 विशाल मिश्रा ने कहा कि नगर निगम ने एक रोस्टर तैयार करने की योजना बनाई है, जिसके अनुसार प्रतिदिन फॉगिंग की जाएगी। इसके अतिरिक्त नगर निगम में फागिंग   के लिए कई वाहनों को रवाना किया गया है जो निरंतर संवेदनशील इलाकों में फॉगिंग करते रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News