हेमकुंड में दर्शन करने पहुंचे उत्तराखंड के राज्यपाल, की देश और प्रदेश के सुख-समृद्धि की कामना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 04:36 PM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड के राज्यपाल आज यानी 10 सितंबर को पहली बार हेमकुंड दर्शन के लिए पहुंचे है। वहीं,राज्यपाल के आने को लेकर सभी लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। दरअसल, राज्यपाल गुरमीत सिंह अपने तय कार्यक्रम के अंतर्गत सुबह 8:45 बजे घांघरिया के जिला हेलीपैड में पहुंचे। जहां से वे घोड़े में बैठकर 5 किलोमीटर की खड़ी चढ़ाई चढ़कर हेमकुंड साहिब पहुंचे। वहीं, हेमकुंड पहुंचने पर राज्यपाल ने पवित्र हिम सरोवर में पंच स्नान कर दरबार साहब में माथा टेका।

प्राप्त सूचना के मुताबिक आज यानी बुधवार को उत्तराखंड के राज्यपाल हेमकुंड में दर्शन के लिए पहुंचे है। इस दौरान दरबार साहब में पहुंचकर उन्होंने गुरु ग्रंथ साहब के आगे माथा टेका और देश एवं प्रदेश की सुख समृद्धि की अरदास की। वहीं,दरबार साहब में संगतों को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने अपने सेना के दिनों को भी याद किया। राज्यपाल ने कहा कि वह पिछले तीन वर्षों से हेमकुंड आने की सोच रहे थे। इसके चलते संभवत गुरु साहब ने उन्हें अब जाकर हेमकुंड के दर्शन के लिए बुलाया है। इसी के साथ ही कहा कि वह हेमकुंड आकर अपने आप में धन्य महसूस कर रहे हैं। इस मौके पर राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि बहुत जल्द गोविंदघाट से हेमकुंड तक 20 किलोमीटर लंबे रोपवे का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

वहीं राज्यपाल ने कहा कि गोविंदघाट से हेमकुंड तक इस रोपवे के बन जाने के बाद हेमकुंड की यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। बता दें कि इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा ,बद्रीनाथ मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार, वरिष्ठ प्रबंधक सेवा सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News