पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजप्रज्ञेश्वर महादेव मंदिर में की पूजा-अर्चना, मृत्युंजय पंचकर्म केंद्र का किया भ्रमण

Saturday, Apr 15, 2023 - 06:25 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड भ्रमण पर आए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत) ने शनिवार को राजभवन स्थित राजप्रज्ञेश्वर महादेव मंदिर (Rajpragyeshwar Mahadev Temple) में सपरिवार पूजा-अर्चना की। इसी दौरान उन्होंने देश एवं प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति ने राजभवन स्थित मृत्युंजय पंचकर्म केन्द्र का भ्रमण किया और पंचकर्म चिकित्सा पद्धति से संबंधित जानकारी ली।

  ये भी पढ़ें...
Uttarakhand Weather Update: चिलचिलाती धूप ने छुड़ाए पसीने, अगले कुछ दिन और बढ़ेगा तापमान... IMD ने दी चेतावनी
-
 Dehradun: CM धामी ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत की प्रतिमा का किया अनावरण


रामनाथ कोविंद ने की राज्यपाल सिंह के प्रयासों की सराहना
रामनाथ कोविंद ने इस केंद्र को बनाए जाने के लिए राज्यपाल सिंह के प्रयासों की सराहना की। इसके बाद उन्होंने सुजोक थेरेपी के संबंध में भी स्माइल सुजोक के डॉ मिनचुल पार्क और डॉ सुभाष चौधरी से जानकारी ली और कहा कि इस थेरेपी को ज्यादा से ज्यादा प्रचारित किए जाने की जरूरत है। इस अवसर पर, सविता कोविंद और गुरमीत कौर भी उपस्थित रहीं।

ये भी पढ़ें...
उधम सिंह नगर: खेत में गुलदार के 2 नवजात शावक मिलने से मचा हड़कंप, ग्रामीणों में दहशत का माहौल
यात्रीगण कृपया ध्यान दे! देहरादून से चलने वाली इन 3 ट्रेनों का संचालन फिर हुआ शुरू


पूर्व राष्ट्रपति के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज CM धामी भी हुए शामिल
उल्लेखनीय है शुक्रवार को अपने 3 दिवसीय भ्रमण पर उत्तराखंड पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देहरादून स्थित राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने भव्य स्वागत किया। इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित उच्च अधिकारियों ने भाग लिया था। 

Harman Kaur

Advertising