हल्द्वानी में बनेगा फुटबॉल स्टेडियम, खेल मंत्री ने किया शिलान्यास.... 477 करोड़ की लागत से होगा तैयार

Saturday, Mar 04, 2023 - 04:15 PM (IST)

हल्द्वानी (तारा जोशी): उत्तराखंड सरकार की खिलाड़ियों को एक बड़ी सौगात देने जा रही है। जहां के हल्द्वानी (Haldwani) जिले में फुटबॉल स्टेडियम (Football Stadium) बनने जा रहा है। जिसका आज उत्तराखंड की खेल मंत्री रेखा आर्य (Rekha Arya) और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट (Ajay Bhatt) ने शिलान्यास किया । इस दौरान जोगिंदर रौतेला समेत भाजपा के तमाम बड़े पदाधिकारी मौजूद रहे। यह फुटबॉल स्टेडियम 477.39 लाख की लागत से बनने जा रहा है।

दरअसल हल्द्वानी और आसपास के इलाकों में अभी तक फुटबॉल स्टेडियम ना होने की वजह से सैकड़ों फुटबॉल खिलाड़ी मायूस थे। वहीं, अब हल्द्वानी फुटबॉल स्टेडियम बनने जा रहा है। जिसके लिए आज यानी शनिवार को भूमि पूजन किया गया है। वहीं, इस मौके पर खेल मंत्री रेखा आर्य (Sports Minister Rekha Arya) ने कहा कि सरकार लगातार खेल को आगे बढ़ाने की दिशा में बेहतर कदम उठाने का प्रयास कर रही है। जिसको देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार अपने बजट को खेल और खिलाड़ियों के प्रति बेहतर प्रस्तुत करने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़े...Budget 2023 Uttarakhand: 13 मार्च से शुरू होगा बजट सत्र, विपक्ष ने बनाई सरकार को घेरने की रणनीति

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भी इस मौके पर खेल विभाग और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि फुटबॉल स्टेडियम का शिलान्यास भविष्य में खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर साबित होने वाला है। खेल को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार तो अपना प्रयास कर ही रही है, लेकिन इसके अलावा यदि कहीं खेल के प्रति बजट की जरूरत पड़ेगी तो उसमें केंद्र सरकार अपना भरपूर योगदान देने का प्रयास करेगी।

अजय भट्ट ने आगे कहा कि यह उत्तराखंड के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि होने जा रही है। क्योंकि आने वाले समय में पैरा ओलंपिक, ओलंपिक जैसे प्रतिस्पर्धा में उत्तराखंड के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को सबसे बेहतर साबित करना है।

Harman Kaur

Advertising