स्मार्ट मीटर लगाए जाने के विरोध में उतरे किसान, अधीक्षण अभियंता कार्यालय का किया घेराव

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 08:44 AM (IST)

रुड़कीः बिजली विभाग के द्वारा स्मार्ट मीटर लगाए जाने का विरोध लगातार किसानों में देखने को मिल रहा है। जहां एक तरफ उत्तराखंड किसान मोर्चा के बैनर तले किसान पिछले कई दिनों से तहसील परिसर स्थित जॉइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय पर धरने पर बैठे हैं। वहीं बीते मंगलवार को बोट क्लब स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत के बैनर चले सैंकड़ों किसान पहुंचे और स्मार्ट मीटर लगाए जाने के विरोध में धरना प्रदर्शन किया।

भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार शास्त्री ने जानकारी दी है कि बिजली विभाग डिजिटल मीटर लगाने जा रहा है। जिसका हमारे संगठन द्वारा विरोध किया जा रहा है। इसी के साथ ही बताया कि सीपीयू पुलिस द्वारा गरीब मजदूर किसानों के हजारों रुपए के चालान काटे जा रहे हैं। इसके चलते भी किसान विरोध पर उतरे हैं। वहीं इस विरोध प्रदर्शन में हमारी मांग है कि सीपीयू द्वारा अगर चालान काटा जाता है तो वह चालान 100 रुपये से ज्यादा का ना काटा जाए।

वहीं धरनास्थल पर उत्तर प्रदेश से पहुंचे किसान नेता गौरव चौधरी ने कहा कि सरकार स्मार्ट मीटर लगाकर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना चाहती है। उन्होंने कहा कि इस डिजिटल मीटर का हम विरोध करते हैं। इसके अतिरिक्त किसान अपनी लड़ाई लड़ने को तैयार है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News