उत्तराखंड में आज समस्त राजकीय विद्यालयों में मनाया गया प्रवेशोत्सव, CM धामी ने 30 हजार शिक्षकों को दी टैबलेट की सौगात

Tuesday, Apr 11, 2023 - 04:49 PM (IST)

देहरादून (आशीष रमोला): उत्तराखंड में आज मंगलवार को समस्त राजकीय विद्यालयों में प्रवेशोत्सव मनाया गया। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून से किया। जहां CM धामी ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस आवासीय विद्यालय बनियावाला में नए बच्चों को स्कूल में प्रवेशित किया। इस मौके पर प्रदेशभर के लगभग 30 हजार प्राथमिक शिक्षकों को टैबलेट भी वितरित किए गए। इसके लिए प्रत्येक प्राथमिक विद्यालयों के खातों में 10-10 हजार रुपए की धनराशि ऑनलाइन ट्रांसफर की जाएगी।

​ये भी पढ़ें....
खाद्य संरक्षा विभाग यात्रा मार्गों पर चलाएगा विशेष अभियानः धन सिंह रावत 



मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत प्रवेश प्रारंभ किए गए हैं। उन्हें पूरी उम्मीद है कि नई शिक्षा नीति बच्चों के समग्र भविष्य का निर्माण करेगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेशभर के लगभग 30 हजार प्राथमिक शिक्षकों को टैबलेट की सौगात दी। प्रत्येक बेसिक शिक्षक को टैबलेट के लिए दस-दस हजार रुपए भी दिए गए, यह धनराशि ऑनलाइन माध्यम से उनके विद्यालयों के खातों में ट्रांसफर किए गए हैं ताकि शिक्षक अपने मन मुताबिक टैबलेट की खरीद कर सकें।

ये भी पढ़ें....
प्रशिक्षण का SSP पौड़ी ने किया उद्धाटन, कहा- यात्रियों की सुरक्षा व सहायता के सिखाए जा रहे गुर



वहीं, राज्य के शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने बताया कि प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत अधिक से अधिक बच्चों को शिक्षा से जोड़ना है। पिछले वर्ष भी प्रवेशोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसके सकारात्मक परिणाम मिले हैं। इस वर्ष भी ऐसी ही उम्मीद है।

Harman Kaur

Advertising