Uttarakhand News... पुष्कर सिंह धामी ने अयोध्या, अमृतसर एवं वाराणसी हवाई सेवाओं का किया शुभारंभ

Wednesday, Mar 06, 2024 - 03:41 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून-अयोध्या, देहरादून-अमृतसर और देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिए एयर कनेक्टिविटी के अंतर्गत, दीप प्रज्जवलित कर, केक काटकर तथा फ्लैग ऑफ़ कर एलाइंस एयर की उड़ानों का शुभारंभ किया।



पुष्कर सिंह धामी ने इस मौक़े पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा यह प्रयास है कि सम्पूर्ण उत्तराखंड के अंदर लोगों का आवा-गमन सुविधाजनक, सरल व आसान हो, इसके लिए हम निरंतर प्रयासरत हैं तथा देश के लोग उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों में आसानी से आ जा सकें, जिसके लिए हम लगातार कार्य कर रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री ने हवाई सेवाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि इसके पूर्व हमने देहरादून से पिथौरागढ़ तथा पिथौरागढ़ से देहरादून के लिए एयर कनेक्टिविटी करने के साथ ही हल्द्वानी से चंपावत, मुनस्यारी तथा पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवाओं का शुभारंभ कर चुके हैं। उन्होंने आज प्रारम्भ हो रही उड़ानों का उल्लेख करते हुए कहा कि आज का दिन काफी शुभ है, जिसके तहत देहरादून-अयोध्या, देहरादून-अमृतसर, देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिए हवाई सेवाओं का शुभारंभ किया गया है।



सीएम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिन्धिया का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने प्रधानमंत्री का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व तथा कालखंड में हवाई सेवा क्षेत्र सहित प्रत्येक क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति हुई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने इन हवाई सेवाओं के माध्यम से अयोध्या आदि स्थानों के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों से जयश्री राम के उद्घोष के बीच मुलाकात तथा बातचीत की और उन्हें मंगल यात्रा की शुभकामनाएं दीं।

Nitika

Advertising