CSC सेंटर, संयुक्त सहकारी खेती, जन औषधि केंद्र खोलने के लिए अधिकारी तेजी से करें काम: धन सिंह रावत

Wednesday, Apr 12, 2023 - 09:51 AM (IST)

 

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के कोऑपरेटिव विभाग के मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि वर्ष 2022- 23 में कोऑपरेटिव बैंकों का शुद्ध लाभ 70 करोड़, सकल लाभ 184 रुपए हुआ है। वर्ष 2023- 24 में बैंक अधिकारी शुद्ध बढ़ाकर 100 करोड़, सकल लाभ 200 करोड़ रुपए करने की दिशा में काम करें।



सहकारिता मंत्री डॉ. रावत मंगलवार को राज्य समेकित सहकारी विकास परियोजना के निदेशालय सभागार में सहकारिता के शीर्ष अधिकारियों व कोऑपरेटिव बैंको के अधिकारियों की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राज्य के सभी कोऑपरेटिव बैंक 70 करोड़ के शुद्ध लाभ में है। डिस्टिक कोऑपरेटिव बैंकों के प्रबंधकों को निर्देश दिया कि वह 70 करोड़ से शुद्ध लाभ 100 करोड़ रुपए करें और सकल लाभ 200 करोड़ रुपए करें, जो बैंक शाखाएं घाटे में हैं, उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए। एनपीए कम करने, वसूली अभियान चलाने के निर्देश मंत्री ने दिए।



वहीं जीएम डीसीबी देहरादून सीके कमल ने बताया कि देहरादून में 21 करोड़ रुपए एनपीए वसूली की है। मंत्री रावत ने देहरादून और हरिद्वार में विशेष रूप से ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। मंत्री रावत ने बागेश्वर के जिला सहायक निबंधक मनोज पुनेठा से पूछा कि इस वर्ष रिकवरी कम क्यों हुई? पिछले साल 94% थी, इस बार 64% क्यों हुई। पुनेठा ने बताया कि वह रिकवरी के लिए इस वर्ष लक्ष्य के साथ काम करेंगे।

Nitika

Advertising