Uttarakhand News... विपक्षी कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विधानसभा में उत्तराखंड सरकार पर साधा निशाना

Thursday, Feb 29, 2024 - 04:01 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में विपक्षी कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि अनेक विभागों में रिश्वतखोरी चरम पर है।

विधानसभा में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चर्चा की शुरुआत करते हुए विपक्ष के नेता यशपाल आर्य ने ‘बागबानी विभाग में बड़े घोटाले' का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि 15 लाख पौधे रोपने के नाम पर 70 करोड़ रुपए खर्च किए गए। यशपाल आर्य ने आरोप लगाया कि सबकुछ कागजों पर किया गया और जमीन पर कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि कुछ ही पौधे लगाए गए जबकि कुछ चुनिंदा नर्सरी को करोड़ों रुपए का भुगतान किया गया। कांग्रेस विधायक ने दावा किया कि इस घोटाले को उस अधिकारी ने अंजाम दिया था, जिसे हिमाचल प्रदेश में काली सूची में डाल दिया गया था। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार अधिकारी की पृष्ठभूमि जानने के बावजूद उन्हें हिमाचल प्रदेश से ले आई, जिससे भ्रष्टाचार पनपने लगा।

बाजपुर से विधायक आर्य ने कहा कि उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने मामले का संज्ञान लिया और बागबानी विभाग में कथित धांधली के मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया लेकिन राज्य सरकार उच्चतम न्यायालय चली गई क्योंकि वह सीबीआई जांच नहीं चाहती थी। वहीं चकराता से कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने कहा कि 2017 में सत्ता में आने के बाद भाजपा ने दावा किया था कि वह भ्रष्टाचार के मामले में कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाएगी और सरकार बनने के 100 दिन के अंदर लोकायुक्त का गठन करेगी। उन्होंने दावा किया कि लेकिन सरकार ने इस दिशा में कुछ नहीं किया।

Nitika

Advertising