Dehradun: अडानी समूह में LIC के निवेश पर कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर उठाए सवाल

Monday, Mar 06, 2023 - 03:56 PM (IST)

देहरादून: अडानी समूह (Adani Group) में भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के निवेश को लेकर कांग्रेस (Congress) ने आज यानी सोमवार को देहरादून में स्थित LIC कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इसी दौरान कांग्रेस के देहरादून महानगर अध्यक्ष जसविंदर सिंह गोगी ने केंद्र सरकार को घेरे में लेते हुए कहा कि LIC में जमा देश के करोड़ों लोगों की गाढ़ी कमाई को अनुचित तरीके से केंद्र सरकार ने अडानी ग्रुप (Adani Group) को दिया है। केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आज कांग्रेस जनों को LIC कार्यालय के बाहर धरने पर बैठना पड़ा है।

डॉक्टर जसविंदर सिंह गोगी ने आगे कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी समूह के शेयर डाउन हुए हैं। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि अडानी ने कई वर्षों से स्टॉक मैनिपुलेशन और फ्रॉड अकाउंट तैयार करके बहुत ही कम समय में अपनी संपत्ति कई गुना बढ़ाई है। उन्होंने कहा कि LIC और SBI का अडानी समूह में जबरदस्ती निवेश करवाया गया है, वह किसके दबाव में किया गया है। LIC और SBI में एक आम व्यक्ति निवेश करता है। ऐसे में यह नुकसान आम व्यक्ति का है। 

बता दें कि अडानी समूह को लेकर हिंडनबर्ग ने जो रिपोर्ट पेश की थी। जिसको लेकर अब कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार को घेरने में लगी हुई है। इसी के चलते आज फिर कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार को घेरे में लेते हुए अडानी समूह में LIC के निवेश को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।


 

Harman Kaur

Advertising