कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने केंद्रीय बजट को बताया दिशाहीन, प्रतिगामी एवं विकास अवरोधी

Thursday, Feb 02, 2023 - 04:55 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने संसद में पेश केंद्रीय बजट को दिशाहीन, प्रतिगामी, विकास अवरोधी तथा आम आदमी के हितों के खिलाफ महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने वाला बताया है।

माहरा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अपनी हठधर्मिता का परिचय देते हुए जो बजट प्रस्तुत किया है, वह देश की आर्थिक वृद्धि पर चोट पहुंचाने वाला बजट है। उन्होंने कहा कि देश के वित्त मंत्री ने बजट में आंकड़ों की बाजीगरी कर घुमाकर नाक पकड़ने का काम किया है। कोरी घोषणाओं व जुमलेबाजी वाले बजट में वित्तीय प्रबन्धन का नितांत अभाव है तथा इस बजट से महंगाई व बेरोजगारी बढ़ने के साथ ही आम आदमी के सिर पर महंगाई का बोझ बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि वित मंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट के प्रावधानों से खस्ताहाल अर्थव्यवस्था में विकास दर दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी और न ही रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा कृषकों की आय दोगुनी करने की बात बार-बार की जाती है, परन्तु आय दोगुनी करने का कोई प्रावधान बजट में नहीं किया गया है। उन्होंने एक वर्ष के अन्तराल में कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव तथा 2024 के लोकसभा चुनावों को केन्द्र में रखकर गरीब खाद्यान्न योजना में एक साल की वृद्धि मात्र की गई है।
 

Nitika

Advertising