हरिद्वार में कॉरिडोर योजना के विरोध में उतरी कांग्रेस, शुरू की जन जागरण यात्रा

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 11:29 AM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार में प्रस्तावित हर की पौड़ी कॉरिडोर योजना के विरोध में अब कांग्रेस भी उतर आई है। बीते शुक्रवार को कांग्रेस विधायक रवि बहादुर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कॉरिडोर के विरोध में जन जागरण यात्रा निकाली। बता दें कि 6 दिनों तक चलने वाली ये यात्रा पहले दिन हर की पौड़ी से शुरू होकर सुभाष घाट तक गई। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने अपर रोड और मोती बाजार के व्यापारियों से संवाद किया।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कॉरिडोर को लेकर सरकार और प्रशासन ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है। जिससे स्थानीय लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। सरकार को कॉरिडोर का ब्लूप्रिंट लोगों के सामने रखना चाहिए। अगर प्रोजेक्ट जनहित में होगा तो इसका स्वागत किया जाएगा और अगर हित में नहीं होगा तो इसका जोरदार विरोध होगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा व्यापारियों के साथ उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 विधायक कांग्रेस रवि बहादुर ने कहा कि सरकार को स्थिति स्पष्ट करनी होगी कि उनकी डीपीआर क्या है? कॉरिडोर बनाने के लिए कितना एरिया लेने जा रहे हैं। कितनी दुकानों को क्षति पहुंचेगी और उसके मुआवजा का क्या प्रावधान है। जो यहां किरायेदारी सिस्टम चलता है, उनके लिए क्या व्यवस्था है। साथ ही मालिकों को कितना दिया जाएगा और किराएदार को कितना मिलेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News