CM धामी बोले- PM मोदी की नीतियों में महिला सशक्तिकरण की हमेशा रही प्राथमिकता

Tuesday, Apr 11, 2023 - 12:37 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने सोमवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी अपनी नीतियों में महिला सशक्तीकरण को प्राथमिकता देकर राजनीति के एजेंडे की धुरी बदलने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री हैं। धामी ने ‘‘महिलाओं के लिए वित्तीय समावेशन, सामाजिक सुरक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं और शिक्षा के साथ ही उनमें उद्यमिता की भावना को प्रोत्साहित करने जैसे कदम उठाकर उन्हें देश की विकास यात्रा में आगे रखने के लिए'' प्रधानमंत्री की प्रशंसा की।

ये भी पढ़ें....
खाद्य संरक्षा विभाग यात्रा मार्गों पर चलाएगा विशेष अभियानः धन सिंह रावत

'PM के नेतृत्व में जो काम देश में हो रहे हैं, वे नए भारत की तस्वीर को करते हैं प्रस्तुत'
ऋषिकेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महिला मोर्चा उत्तराखण्ड की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘‘प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जो काम देश में हो रहे हैं, वे नए भारत की तस्वीर को प्रस्तुत करते हैं, जिसमें महिलाएं पीछे नहीं, बल्कि समाज का नेतृत्व करने के लिए आगे खड़ी हैं। उनकी नीतियों में महिला सशक्तीकरण हमेशा प्राथमिकता रही है।"

ये भी पढ़ें....
- प्रशिक्षण का SSP पौड़ी ने किया उद्धाटन, कहा- यात्रियों की सुरक्षा व सहायता के सिखाए जा रहे गुर


'मोदी सरकार ने तीन तलाक खत्म करके मुस्लिम महिलाओं को सम्मान के साथ जीवन यापन करने के लिए किया प्रेरित'
धामी ने कहा, “आजादी के बाद राजनीति के एजेंडे की धुरी बदलने का काम अगर किसी प्रधानमंत्री ने पहली बार किया है तो वह नरेन्द्र मोदी हैं ।" इस संबंध में उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार ही है जिसने 3 तलाक को खत्म करके वर्षों से इस कुप्रथा का दंश झेल रही मुस्लिम महिलाओं को सम्मान के साथ जीवन यापन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने भी महिलाओं के कल्याण के लिए अभूतपूर्व कार्य किए हैं। जिनमें सरकारी नौकरियों में उत्तराखंड में स्थायी रूप से रहने वाली महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण जैसे कदम शामिल हैं। 

Harman Kaur

Advertising