देहरादून में आयोजित स्पर्श हिमालय महोत्सव में CM धामी ने की शिरकत, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी रहे मौजूद

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 10:00 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के देहरादून में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय साहित्य,संस्कृति एवं कला समारोह "स्पर्श हिमालय महोत्सव - 2024" के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की। इस अवसर पर सीएम धामी ने 'लेखक गांव' का लोकार्पण कर पौधारोपण भी किया। बता दें कि इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यपाल गुरमीत सिंह, प्रसिद्ध संत स्वामी अवधेशानंद और गीतकार प्रशून जोशी उपस्थित रहे।

PunjabKesari

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ये 3 दिवसीय महोत्सव हमारे राज्य के कलाकारों और साहित्यकारों को एक अनोखा मंच प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड की पवित्र भूमि पर हमारे ऋषियों ने कठोर तपस्या कर इसे ज्ञान का केंद्र बिंदु बनाया है। धामी ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में साहित्य और साहित्यकारों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए समय-समय पर साहित्यिक उत्सवों, पुस्तक मेले, और लेखन प्रतियोगिताओं के माध्यम से भी साहित्य की समृद्ध परंपरा को संरक्षित करने और बढ़ावा देने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं।

PunjabKesari

बता दें कि स्पर्श हिमालय महोत्सव-2024 में विभिन्न देशों के साहित्यकार शामिल हो रहे हैं। इस कार्यक्रम में साहित्य, कला और संस्कृति का अनोखा नजारा देखने को मिलेगा। यह हिमालय स्पर्श महोत्सव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सांस्कृतिक विरासत के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News