CM धामी ने टनकपुर में सरस मेले का किया उद्घाटन, कहा- महिला सशक्तिकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा मेला

Monday, Mar 20, 2023 - 11:25 AM (IST)

चंपावत: उत्तराखंड में चंपावत (Champawat) जिले के टनकपुर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने रविवार को सरस मेले का उदघाटन किया। जहां 11 राज्यों के 200 से ज्यादा महिला स्वयं सहायता समूहों के 200 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं। इस 10 दिवसीय मेले में अपने संबोधन में धामी ने उम्मीद जताई कि यह मेला महिला सशक्तिकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा और इससे उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों के साथ ही यहां की लोक संस्कृति को भी बढ़ावा मिलेगा।

ये भी पढ़े...
- पौड़ी में दर्दनाक सड़क हादसाः कार के खाई में गिरने से 2 बच्चों सहित 3 लोगों की मौत, 10 अन्य घायल


मुख्यमंत्री ने मेले में लगे विभिन्न राज्यों के स्टालों का किया निरीक्षण
सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों की फेहरिस्त में शामिल करने की दिशा में आदर्श चंपावत जिले की अवधारणा के साथ पूरे राज्य को विकास और रोजगार के नए आयामों से जोड़ना है और इसके लिए सरस मेले जैसे आयोजन कारगर हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मेले में लगे विभिन्न राज्यों के स्टालों का निरीक्षण भी किया।

ये भाी पढ़े...
- बजट सत्र को लेकर उप नेता प्रतिपक्ष Bhuvan Kapri का सरकार पर हमला, विपक्ष के सवालों से भागने का आरोप

11 प्रदेशों के 200 से ज्यादा महिला स्वयं सहायता समूह के लगे स्टॉल
सरस मेले में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली सहित 11 प्रदेशों के 200 से ज्यादा महिला स्वयं सहायता समूह के स्टॉल लगे हैं। जिनमें उन राज्यों के स्थानीय उत्पादों और हस्तशिल्प का प्रदर्शन किया गया है। मां पूर्णागिरि धाम की तलहटी पर बसे टनकपुर में यह मेला उत्तराखंड ग्राम्य विकास विभाग और जिला प्रशासन की पहल पर आयोजित किया गया है।

Harman Kaur

Advertising