चमोली के ग्रामीणों ने दी धमकी, कहा- अगर जल्द ही उनके गांव में सड़क का निर्माण नहीं हुआ तो चुनाव का करेंगे बहिष्कार

Friday, Apr 05, 2024 - 02:56 PM (IST)

 

गोपेश्वरः उत्तराखंड के चमोली जिले के दूरस्थ गांवों में से एक डुमक के ग्रामीणों ने धमकी दी है कि अगर जल्द ही उनके गांव तक सड़क का निर्माण शुरू न किया गया तो वे लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को होने वाले मतदान का बहिष्कार करेंगे।

जोशीमठ तहसील के इस गांव के लोग लंबे समय से अपनी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बुधवार को इस संबंध में एक रैली निकाली और अपनी उपेक्षा को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। रैली में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा जनवरी माह में अधिकारियों को निर्माण शुरू करने के निर्देश दिए जाने के बाबजूद कार्य शुरू न होने पर ग्रामीणों ने नाराज़गी जताई।

वहीं सड़क निर्माण के लिए बनी संघर्ष समिति के संयोजक प्रेम सिंह सनवाल ने बताया कि 29 मार्च को जोशीमठ के उपजिलाधिकारी भी वार्ता के लिए आए थे लेकिन उन्हें बता दिया गया है कि जब तक कार्य शुरू नहीं होगा तब तक वे आंदोलन पर डटे रहेंगे। उन्होंने बताया कि मतदान की तिथि से पूर्व निर्माण कार्य शुरू न होने पर मतदान का बहिष्कार किया जाएगा। उत्तराखंड में सभी पांचों लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है।

Nitika

Advertising