एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के तहत आयोजित शिविर में बोले बसंती देव, कहा- धामी सरकार का एक साल बेमिसाल

Sunday, Mar 26, 2023 - 11:46 AM (IST)

बागेश्वर/नैनीताल: धामी सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर शनिवार को कपकोट के केदारेश्वर मैदान में एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के तहत जन सेवा थीम पर आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में लाभार्थियों को पोषाहार, स्वच्छता किट, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट, मुख्यमंत्री राहत कोष एवं सड़क मुआवजे के चेक वितरित किए गए।

ये भी पढ़े...
Chardham Yatra 2023: ऋषिकेश व हरिद्वार में 3 जगहों से होगा चारधाम यात्रा का संचालन


मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव ने कहा कि सरकार का एक साल बेमिसाल रहा है। सरकार सभी क्षेत्रों में त्वरित गति से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री पुरस्कार सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार स्वास्थ, शिक्षा, कृषि, उद्यान, सड़क, सिंचाई, पेयजल, संचार एवं स्वरोजगार के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वरोजगार को बढावा देने के लिए मत्स्य पालन, फलोत्पादन, बेमौसमी सब्जी उत्पादन व छोटे उद्योगों को बढ़ावा देने के साथ ही पारंपरिक उत्पाद मडुंवा, झंगोरा, पहाड़ी दालों का उत्पादन को बढ़ावा दिया जा रहा है।

ये भी पढ़े...
Chardham Yatra मार्गों पर पहली बार लगेंगे 50 Health ATM, 24 अप्रैल को CM धामी करेंगे शुभारंभ


महिला स्वंय सहायता समूह का गठन कर महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करने और गोट वैली पर कार्य किया जा रहा है। विधायक सुरेश गडिया ने कहा कि सरकार ने धर्मान्तरण एवं नकल विरोधी कानून लाकर ऐतिहासिक फैसले लिए हैं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत कपकोट विधानसभा को सबसे ज्यादा सड़कें मिली हैं, इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। 

Harman Kaur

Advertising