कांवड़ियों द्वारा ई-रिक्शा चालक की पिटाई मामले में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने दी नसीहत, कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 09:54 AM (IST)

हरिद्वारः धर्मनगरी हरिद्वार में शिव भक्त कांवड़िए गंगाजल लेने के लिए करोड़ों की संख्या में आते हैं। चारों तरफ बम बम भोले के जयकारों से धर्मनगरी गुंजयमान है लेकिन इन शिव भक्त कांवड़ियों के बीच में कुछ शरारती हुड़दंगी तत्व शामिल रहते हैं, जिससे स्थानीय निवासियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ता है। हरिद्वार के रुड़की से कांवड़ियों के उत्पात का ऐसा ही एक मामला सामने आया है। कांवड़ियों ने एक ई-रिक्शा चालक की जमकर पिटाई कर दी। पुलिसकर्मी भी कांवड़ियों को समझाते रहे पर कांवड़ियों का उत्पात जारी रहा। इस दौरान कांवड़ियों ने पुलिसकर्मियों की एक नहीं सुनी। वहीं इस मामले में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने नसीहत देते हुए कांवड़ियों को सिर्फ भगवान शिव की भक्ति में रहने के लिए कहा है।

भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कांवड़ियों से की ये अपील 
इस मामले को लेकर हरिद्वार एसएसपी का कहना है कि हरिद्वार पुलिस शिव भक्त कावड़ियों की सुरक्षा के लिए तैनात है। कोई घटना होती है तो तुरंत पुलिस को सम्पर्क करें। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कांवड़ियों से अपील की है कि जो शिव भक्त कांवड़ लेने आए हैं, उनको सिर्फ भगवान शिव की भक्ति करनी चाहिए ना कि किसी वाद विवाद में पढ़ना चाहिए।

शिव भक्तों को विवाद से बचने की दी नसीहत 
बता दें कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में हर साल कांवड़ मेले का आयोजन किया जाता है और लाखों करोड़ों की संख्या में शिव भक्त हरिद्वार जल लेने के लिए आते हैं। हर साल विवाद भी होता है लेकिन इस साल एक के बाद एक विवाद सामने आ रहा है। अध्यक्ष ने हरिद्वार आए शिव भक्तों से अपील करते हुए कहा कि जो शिव भक्त कांवड़िए हरिद्वार जल लेने के लिए आए हैं, उनको भक्ति भाव और श्रद्धा से हरिद्वार से कांवड़ यात्रा की शुरुआत करनी चाहिए और किसी भी तरह से वाद विवाद से बचना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News