उत्तराखंड में बस से कुचलकर तीन लोगों की मौत, मां पूर्णागिरि मेले में आए थे उत्तर प्रदेश के 3 श्रद्धालु

Thursday, Mar 23, 2023 - 01:10 PM (IST)

चंपावतः उत्तराखंड के चंपावत जिले के टनकपुर क्षेत्र में चैत्र नवरात्रि के पर्व पर मां पूर्णागिरि मेले में आए उत्तर प्रदेश के 3 श्रद्धालुओं की बृहस्पतिवार को एक बस के पहियों से कुचल जाने के कारण मृत्यु हो गयी। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। हादसे में 8 अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।



पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर जताया शोक
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर शोक जताते हुए प्रशासन को बचाव व राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं ज​बकि सूचना मिलते ही कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य घायलों का हाल जानने टनकपुर अस्पताल पहुंची। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दुर्घटना उस समय हुई, जब सुबह के समय चालक अपनी बस को पीछे कर रहा था और इसी दौरान उसके पहिए जमीन पर सो रहे श्रद्धालुओं पर चढ़ गए, जिससे घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने अन्य लोगों की मदद से, बस की चपेट में आए श्रद्धालुओं को बाहर निकाला। 



8 घायलों को अस्पताल में करवाया गया था भर्ती
वहीं दुर्घटना में 3 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जिनकी पहचान उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के चितौरा के रहने वाले मायाराम (32), बद्रीनाथ (40) तथा बदायूं जिले के बिल्सी की रहने वाली अमरावती (26) के रूप में हुई है। पांच महिलाओं सहित सभी 8 घायलों को उप जिला चिकित्सालय टनकपुर में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

Nitika

Advertising