केदारनाथ धाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा फिर शुरू, सड़क मार्ग को ठीक करने का काम जारी

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 11:13 AM (IST)

 

रुद्रप्रयागः केदारनाथ धाम के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए यात्रा बृहस्पतिवार से फिर शुरू हो गई जबकि मंदिर को जाने वाले क्षतिग्रस्त पैदल और सड़क मार्ग को ठीक करने का काम जोर-शोर से चल रहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने यहां बताया कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर सुबह मौसम साफ होने के साथ ही हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो गई और श्रद्धालुओं ने बाबा केदार के दर्शन किए। दूसरी ओर, धाम में रुके 33 यात्रियों को एमआई 17 एवं अन्य हेलीकॉप्टरों से शेरसी और चारधाम हेलीपैड पहुंचाया गया।

बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशन में केदारनाथ धाम में बचाव एवं राहत कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर के जरिए पर्याप्त राशन एव अन्य अनिवार्य सामग्री भी सभी जगह पहुंचा दी गई है। इकतीस जुलाई की रात अतिवृष्टि और बादल फटने से क्षतिग्रस्त केदारनाथ मार्ग का मंगलवार को निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने बुधवार से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने के निर्देश दिए थे। हालांकि, मौसम खराब होने के कारण बुधवार को यह सेवा शुरू नहीं हो पाई।

वहीं मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि जब तक केदारनाथ यात्रा व्यवस्थित नहीं होती, तब तक सीमित समय के लिए हेलीकॉप्टर किराए में यात्रियों को 25 फीसदी की छूट दी जाएगी और यह व्यय राज्य सरकार वहन करेगी। इस बीच, घोड़ापड़ाव और जंगलचट्टी सहित करीब 29 स्थानों पर क्षतिग्रस्त केदारनाथ पैदल और सड़क मार्ग को ठीक करने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News