कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का विवादित बयान- शहादत गांधी परिवार की बपौती नहीं, इंदिरा-राजीव की हत्या ''दुर्घटनाएं''

Wednesday, Feb 01, 2023 - 12:53 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि शहादत गांधी परिवार की बपौती नहीं है और इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या दुर्घटनाएं थीं।

यहां अपने जन्मदिन पर आयोजित एक कार्यक्रम में जोशी ने कहा, ‘‘राहुल गांधीजी की बुद्धि पर मुझे तरस आता है। शहादत आजादी के आंदोलन में भगत सिंह, (वीर) सावरकर और चंद्रशेखर आजाद ने दी। शहादत कोई इनकी बपौती नहीं है, यह तो गांधी परिवार के सदस्यों के साथ एक हादसा हुआ है। शहादत और हादसे में बहुत अंतर होता है।'' उन्होंने आगे कहा कि जिसके पास जितनी बुद्धि होगी, उतनी ही बात करेगा।

वहीं गणेश जोशी ने यह बात संवाददाताओं द्वारा श्रीनगर में 'भारत जोड़ो यात्रा' के समापन पर कांग्रेस नेता द्वारा दिए गए भाषण के बारे में पूछे जाने पर कही। पुष्कर सिंह धामी सरकार में सैनिक कल्याण मंत्री जोशी ने गांधी की यात्रा के जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न होने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। उन्होंने कहा, ‘‘इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जाता है। अगर धारा 370 नहीं हटी होती तो माहौल ठीक नहीं होता और राहुल गांधी जी लाल चौक पर तिरंगा नहीं फहरा सकते थे।''

भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने श्रीनगर में लाल चौक पर तब राष्ट्रीय ध्वज फहराया था जब जम्मू-कश्मीर में हिंसा चरम पर थी। उन्होंने कहा कि वह स्वयं इस कार्यक्रम में जोशी के साथ मौजूद थे।

Nitika

Advertising