गैंगरेप और हत्या में BJP नेता का नाम आने पर करन माहरा बोले- भाजपा का महिला विरोधी चेहरा आया सामने

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 10:58 AM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने हरिद्वार जनपद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आयोग के सदस्य पर नाबालिग युवती के साथ किए गए दुष्कर्म एवं हत्या के आरोप को मानवता के लिए शर्मसार करने वाली घटना बताया है। गुरुवार को पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में माहरा ने कहा कि भाजपा का गिरगिटी चरित्र एवं महिला विरोधी चेहरा पूरे देश के सामने आ गया है। 

"ये घटनाएं देवभूमि की अस्मिता को कलंकित करने वाली"
माहरा ने आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल में हत्या, चोरी, डकैती, मासूमों से दुष्कर्म जैसे जघन्य अपराधों की घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है। अंकिता भंडारी हत्याकांड, हेमा नेगी हत्याकांड, पिंकी हत्याकांड, मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में नाबालिग से दुष्कर्म, मंगलौर में अस्पताल के बाहर से विवाहिता को अगवाकर सामूहिक दुष्कर्म, श्रीनगर अस्पताल में युवती से दुष्कर्म का प्रयास, अल्मोड़ा के द्वाराहाट क्षेत्र में नाबालिग दलित युवती के साथ दुष्कर्म, देहरादून में शौच के लिए निकली महिला को बंधक बनाकर दुष्कर्म के बाद अब हरिद्वार जनपद के बहादराबाद में 13 साल की मासूम के साथ सामूहिक दुष्कर्म के उपरान्त हत्या की घटना मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है। उन्होंने कहा कि महिला अत्याचार की इन घटनाओं से गिरती कानून व्यवस्था तो उजागर हुई ही है, बल्कि ये घटनाएं देवभूमि की अस्मिता को कलंकित करने वाली हैं। 

"भाजपा सरकार लगातार दोषियों को बचाने का काम कर रही"
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चाहे अंकिता भंडारी हत्याकांड हो या बहादराबाद में 13 साल की मासूम के साथ सामूहिक दुष्कर्म के उपरान्त, हत्या की घटना इन महिला अपराध की घटनाओं में सत्ताधारी दल भाजपा से जुड़े लोगों का नाम सामने आने के कारण, राज्य पुलिस पर इन घटनाओं में लीपापोती का दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन घटनाओं की कठोर शब्दों में निंदा करते हुए दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग करती आ रही है, ताकि इस प्रकार के अपराध करने वालों के लिए एक नजीर साबित हो। उन्होंने कहा कि चाहे इन सभी घटनाओ के तार सत्ताधारी दल से जुड़े हुए हैं तथा राज्य की भाजपा सरकार लगातार दोषियों को बचाने का काम कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News