हल्द्वानी हिंसा पर बड़ा खुलासा- इंटेलिजेंस ने एक हफ्ते पहले ही प्रशासन को दे दी थी अलर्ट रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2024 - 05:48 PM (IST)

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा पर बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, इंटेलिजेंस ने करीब एक हफ्ते पहले ही बता दिया था कि बुलडोजर कार्रवाई के बाद हिंसा हो सकती है। इसे लेकर इंटेलिजेंस ने प्रशासन को एक रिपोर्ट भी दी थी। मगर अफसरों ने मनमानी कार्रवाई की, जिसका नतीजा है कि इस हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि इंटेलिजेंस द्वारा प्रशासन को अलर्ट रिपोर्ट दिया गया था जिसमें कहा गया था कि मस्जिद और मदरसे को हटाने की कार्रवाई को लेकर अब्दुल मालिक के साथ मुस्लिम संगठन और कट्टरपंथी लोग विरोध कर सकते हैं। इस रिपोर्ट में हिंसा में प्री प्लानिंग से महिलाओं और बच्चों के हिस्सा लेने की आशंका जताई थी। इसके साथ ही मुस्लिम कट्टरपंथियों द्वाराविरोध के बाद हिन्दू संगठनों द्वारा रिएक्शन की भी संभावना जताई गई थी। 

PunjabKesari

बता दें कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को अवैध मदरसा तोड़े जाने की कार्रवाई के दौरान भड़की हिंसा में छह दंगाइयों की मौत हो गई 60 से अधिक लोग घायल हुए। स्थानीय लोगों ने नगर निगम कर्मियों और पुलिस पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके थे, जिससे कई पुलिसकर्मियों को एक थाने में शरण लेनी पड़ी, जिसे भीड़ ने आग के हवाले कर दिया था। एक पत्रकार समेत सात लोगों का शुक्रवार को तीन अलग-अलग अस्पतालों में इलाज किया गया। उनमें से तीन की हालत गंभीर बताई गई थी। घटना के लिए जिम्मेदार चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य की पहचान के लिए फुटेज खंगाले जा रहे हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News