Lok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशी अजय टम्टा व निर्दलीय ने अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीट के लिए भरा पर्चा

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 09:34 AM (IST)

 

अल्मोड़ा/नैनीतालः उत्तराखंड की अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अजय टम्टा और एक निर्दलीय प्रत्याशी ने शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।

भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा ने नामांकन से पूर्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में शिव की पूजा-अर्चना की। इसके बाद वह अल्मोड़ा में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशी टम्टा की बतौर सांसद यह तीसरी पारी है। उन्होंने तीसरी बार सांसद के लिए नामांकन पत्र भरा। वह 2014 और 2019 में चुनाव जीतकर सांसद बने। 2014 में वह केन्द्र में राज्यमंत्री बनाए गए। इसके बाद टम्टा ने अल्मोड़ा में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने अभूतपूर्व विकास और तरक्की की है। विश्व में चारों भारत का डंका बज रहा है। उन्होंने जनता से तीसरी बार भाजपा को भारी बहुमत से जिताने का आह्वान किया।

बता दें कि नामांकन के दौरान टमटा के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट, केबिनेट मंत्री रेखा आर्य ओर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विशन सिंह चुफाल, कपकोट के विधायक सुरेश गड़िया मौजूद रहे। भाजपा के अलावा इस सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी अर्जुन प्रसाद ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News