अजय भट्ट ने लालकुआं-अमृतसर रेलगाड़ी को दिखाई हरी झंडी, सप्ताह में एक दिन चलेगी यह रेल सेवा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 09:11 AM (IST)

 

नैनीतालः केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने उत्तराखंड के लालकुआं एवं अमृतसर के बीच नव संचालित रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाई। यह रेल सेवा सप्ताह में एक दिन चलेगी।

अजय भट्ट ने इस मौके पर कहा कि इस रेलगाड़ी के चलने से पंजाब और उत्तराखंड के मिनी पंजाब के नाम से जाने जाने वाला ऊधम सिंह नगर सीधे जुड़ जाएगा। साथ ही उत्तराखंड की जनता को अब स्वर्ण मंदिर के दर्शन भी आसानी से हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से प्रदेश के विकास को गति मिली है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का टनकपुर-देहरादून एवं लालकुआं-अमृतसर रेल सेवा के लिए दोनों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने आगे कहा कि काठगोदाम और दिल्ली के बीच जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा शुरू हो जाएगी। इसके अलावा अयोध्या देहरादून- अयोध्या-दिल्ली के लिए भी वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

वहीं लालकुआं के विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने भी लालकुआं विधानसभा को नई रेल सेवा मिलने पर खुशी जताई और प्रधानमंत्री, रेल मंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया। बता दें कि इस मौके पर रुद्रपुर के विधायक शिव अरोड़ा, अपर मंडल रेल प्रबंधक राजीव अग्रवाल, मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक संजीव शर्मा समेत अनेक अधिकारी एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News