Chardham Yatra: बद्रीनाथ में 6 लाख 70 हजार श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, यात्रा के दौरान 11 लोगों की मौत

Thursday, Jun 08, 2023 - 12:00 PM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड में स्थित बद्रीनाथ धाम में कपाट खुलने की तिथि से लेकर अभी तक 6 लाख 70 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर लिए हैं। बुधवार को बड़ी संख्या में यात्रियों ने बद्रीनाथ पहुंच कर भगवान के दर्शन किए।

बद्रीनाथ की यात्रा में हर आयु वर्ग के यात्री भगवान के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। चारधाम यात्रा में यात्रियों की निरन्तर बढ़ती संख्या से उत्साहित प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को चेपड़ों में आयोजित अशोक चक्र विजेता शहीद भवानी दत्त जोशी शौर्य के उद्घाटन समारोह में कहा चार धाम यात्रा निर्विघ्न रूप से बढ़ रही है। इस वर्ष भी चारधाम यात्रा विगत वर्ष की तरह रिकॉर्ड संख्या में आगे बढ़ेगी।

वहीं बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय और उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने बताया मंदिर समिति बद्रीनाथ केदारनाथ दर्शन के लिए आ रहे यात्रियों को भगवान के दर्शन के लिए मंदिर समिति निरंतर सेवा में जुटी है। बद्रीनाथ हेमकुंड यात्रा के दौरान कपाट खुलने से लेकर अभी तक अलग-अलग कारणों से 11 लोगों की मृत्यु हुई है।

बद्रीनाथ यात्रा में बद्रीनाथ में सात तथा हेमकुंड यात्रा में अभी तक चार यात्रियों की मौत हुई है। रविवार को हेमकुंड साहिब पैदल यात्रा मार्ग पर आए ग्लेशियर की चपेट में आकर एक महिला तीर्थ यात्री की मृत्यु हो गई थी।

Nitika

Advertising