चमोली में बड़ा हादसाः अलकनंदा नदी के तट पर ट्रांसफार्मर फटने से 15 लोगों की मौत, 20 अन्य घायल

Wednesday, Jul 19, 2023 - 01:50 PM (IST)

 

चमोलीः उत्तराखंड के चमोली जिले में इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर अलकनंदा नदी के तट पर ट्रांसफार्मर फटने से 15 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी चमोली परमेंद्र डोभाल ने इसकी पुष्टि की है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। 

LIVE UPDATES:-

  • एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर और 3 होम गार्ड भी हादसे का शिकार
  • दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाईः सीएम
  • स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत मौके के लिए रवाना
  • मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 15
  • CM धामी ने दिए न्यायिक जांच के आदेश




जानकारी के अनुसार, चमोली बाजार के समीप नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर अचानक करंट फैल गया। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 5 अन्य बुरी तरह से झुलसे हैं। बताया जा रहा है कि साइट पर 24 लोग मौजूद थे। अभी मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। डीएसपी प्रमोद शाह ने बताया कि कुछ घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है। उनके चिकित्सीय परीक्षण के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। कुछ ही देर में धामी घटनास्थल पर पहुंच सकते है। ADG लॉ &ऑर्डर, वी. मुरुगेसन ने बताया कि करंट लगने से 15 लोगों की मृत्यु की सूचना मिल रही है। आगे की विधिक कार्रवाई जारी है। एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर और 3 होम गार्ड भी हादसे का शिकार हुए हैं। जांच जारी है।



सीएम धामी ने दिए न्यायिक जांच के आदेश
वहीं सीएम धामी ने ट्वीट कर नमामि गंगे प्रोजेक्ट हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि चमोली में करंट लगने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं।

Nitika

Advertising